chinese-ev:-टैरिफ-शुरू-होने-से-चीनी-ईवी-निर्माताओं-को-यूरोप-में-लगा-झटका,-जानें-कैसी-रही-बिक्री
ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 31 Aug 2024 05: 43 PM IST यूरोप भर में चीनी ऑटोमेकर्स ने जुलाई में कम इलेक्ट्रिक कारें पंजीकृत कीं। क्योंकि नए टैरिफ ने ईवी बिक्री में व्यापक गिरावट के प्रभाव को बढ़ा दिया। Electric Car - फोटो : Freepik विस्तार Follow Us यूरोप भर में चीनी ऑटोमेकर्स ने जुलाई में कम इलेक्ट्रिक कारें पंजीकृत कीं। क्योंकि नए टैरिफ ने ईवी बिक्री में व्यापक गिरावट के प्रभाव को बढ़ा दिया। SAIC मोटर कॉर्प के MG और BYD Co. जैसे ब्रांडों ने क्षेत्र में ईवी पंजीकरण का 9.9 प्रतिशत हिस्सा लिया, जो जुलाई 2023 में 10.2 प्रतिशत से कम था। शोधकर्ता डेटाफोर्स ने यह जानकारी दी। यूरोप के सबसे बड़े ऑटो बाजार जर्मनी के पिछले साल के आखिर में इंसेंटिव हटाने के बाद ईवी की समग्र मांग कमजोर होती रही।

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ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 31 Aug 2024 05: 43 PM IST

यूरोप भर में चीनी ऑटोमेकर्स ने जुलाई में कम इलेक्ट्रिक कारें पंजीकृत कीं। क्योंकि नए टैरिफ ने ईवी बिक्री में व्यापक गिरावट के प्रभाव को बढ़ा दिया। Electric Car – फोटो : Freepik

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यूरोप भर में चीनी ऑटोमेकर्स ने जुलाई में कम इलेक्ट्रिक कारें पंजीकृत कीं। क्योंकि नए टैरिफ ने ईवी बिक्री में व्यापक गिरावट के प्रभाव को बढ़ा दिया। SAIC मोटर कॉर्प के MG और BYD Co. जैसे ब्रांडों ने क्षेत्र में ईवी पंजीकरण का 9.9 प्रतिशत हिस्सा लिया, जो जुलाई 2023 में 10.2 प्रतिशत से कम था। शोधकर्ता डेटाफोर्स ने यह जानकारी दी। यूरोप के सबसे बड़े ऑटो बाजार जर्मनी के पिछले साल के आखिर में इंसेंटिव हटाने के बाद ईवी की समग्र मांग कमजोर होती रही।